• होम
  • टेलीकॉम
  • ख़बरें
  • Jio Fiber Plan, सेट टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस आज होंगे लॉन्च, जानें ज़रूरी बातें

Jio Fiber Plan, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस आज होंगे लॉन्च, जानें ज़रूरी बातें

Jio Fiber Plans: आज आधिकारिक तौर पर जियो फाइबर प्लान, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन आधिकारिक लॉन्च से पहले जानें कुछ ज़रूरी बातों को।

Jio Fiber Plan, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस आज होंगे लॉन्च, जानें ज़रूरी बातें

Jio Fiber Plans, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस आज होंगे लॉन्च, जानें ज़रूरी बातें

ख़ास बातें
  • Jio Fiber Plan की शुरुआती कीमत 700 रुपये
  • Jio Home Phone landline सर्विस फ्री में होगी उपलब्ध
  • जियो फाइबर के साथ मिल सकती है स्ट्रीमिंग सर्विस भी
विज्ञापन
Jio Fiber Plans: रिलायंस जियो की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा जियो फाइबर को आज यानी 5 सितंबर को व्यवसायिक तौर पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। पिछले माह आयोजित रियालंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में बताया गया था कि Jio की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को 5 सितंबर से देशभर के 1600 शहरों में सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। जियो फाइबर लॉन्च में अब कुछ ही घंटे शेष हैंआज आधिकारिक तौर पर जियो फाइबर प्लान, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस को लॉन्च किया जाएगा।

जियो फाइबर लॉन्च में अब कुछ ही घंटे शेष हैं, लेकिन आधिकारिक लॉन्च से पहले जानें कुछ ज़रूरी बातों को। इस लेख में हमने जियो फाइबर से जुड़ी उन बातों का जिक्र किया है जिनके बारे में सालाना आम बैठक में जानकारी दी गई थी।
 

Jio Fiber plans

जियो फाइबर लॉन्च का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है आधिकारिक प्लान से पर्दा उठना, क्योंकि अभी तक प्लान को लेकर स्थिति कुछ स्पष्ट नहीं है। पिछले महीने हुई कंपनी की सालाना आम बैठक में घोषणा की गई थी कि प्लान की कीमत 700 रुपये से शुरू होगी और यह 10,000 रुपये तक जाएगी। कंपनी "हर बजट, हर ज़रूरत और हर सेगमेंट को कवर करना चाहती है। स्पीड की बात करें तो Jio Fiber प्लान 100 एमबी प्रति सेकेंड से शुरू होकर 1 जीबी प्रति सेकेंड तक जाएंगे।

 

Jio Fiber इंस्टॉलेशन और डिवाइस कीमत

रिलायंस जियो ने फिलहाल यह घोषणा नहीं की है कि जियो फाइबर इंस्टॉलेशन के लिए सब्सक्राइबर्स को कितना शुल्क देना होगा, उम्मीद है कि प्रीव्यू पैक सब्सक्राइबर्स की तरह रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ इंस्टॉलेशन की सुविधा फ्री होगी। जियो राउटर की कीमत प्रीव्यू प्लान यूज़र को मिले डिवाइस की कीमत से कम हो सकती है।
 

Jio Home Phone landline service

रिलायंस जियो ने कहा था कि कंपनी अपने सभी Jio Fiber ग्राहकों को मुफ्त लैंडलाइन सेवा प्रदान करेगी। इस सेवा को Jio Home Phone (साथ ही Jio Fixed Voice) नाम से जाना जाएगा। इस सेवा का इस्तेमाल कर यूज़र देशभर में मुफ्त कॉल और किफायती कीमत में इंटरनेशनल कॉल का लाभ उठा पाएंगे।

यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक को 500 रुपये प्रति माह में उपलब्ध कराया जाएगा। याद करा दें कि हाल ही में जियो फिक्स्ड लाइन को मौज़ूदा सब्सक्राइबर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया था।
 

Jio Fiber के साथ मिल सकती है स्ट्रीमिंग सर्विस भी

जियो फाइबर के सभी ग्राहकों को Jio TV और Jio Cinema का फ्री एक्सेस मिलेगा जैसे कि रिलायंस जियो के वायरलेस सब्सक्राइबर्स को मिलता है। इसके अलावा कंपनी थर्ड-पार्टी स्ट्रीमिंग सर्विस का एक्सेस देने की भी योजना बना रही है, हालांकि कंपनी ने इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन संभावना है कि जियो फाइबर के साथ यूज़र को Eros One, Voot, ALT Balaji समेत अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस का एक्सेस मिल सकता है।
 

Jio Set-Top Box

जैसे की घोषणा की गई है, रिलायंस जियो 4K Set-Top box भी लाने वाली है जो ना केवल ट्रेडिशनल कैबल के साथ काम करेगा बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, ऐप्स का एक्सेस, ऑनलाइन गेमिंग समेत कई सुविधाएं भी प्रदान करेगा। कंपनी ने फिलहाल इस संबंध में जानकारी नहीं दी है कि सेट-टॉप बॉक्स कब से उपलब्ध होगा और इसकी कीमत क्या होगी।
 

Jio Postpaid Plus

जियो फाइबर सब्सक्राइबर को जियो पोस्टपेड प्लस के रूप में वायरलेस सेवा भी मिलेगी। यह एक "प्लेटिनम ग्रेड सेवा" हो सकती है जिसके तहत घर पर प्राथमिकता सिम सेट-अप सर्विस, डेटा शेयरिंग के साथ फैमिली प्लान, इंटरनेशनल रोमिंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जियो पोस्टपेड प्लस वैकल्पिक और केवल हाई-एंड फाइबर प्लान तक ही सीमित होने की संभावना है।
 

How to apply for Jio Fiber

इच्छुक उपभोक्ता जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा के लिए कंपनी की वेबसाइट पर या फिर मायजियो ऐप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 5 सितंबर को प्लान और कीमत के साथ वेबसाइट को अपडेट किए जाने की संभावना है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. itel T11 Pro TWS Earbuds भारत में लॉन्च, कीमत 1300 से कम और बैटरी चलेगी 42 घंटे तक
  2. Kia की Sonet की बिक्री 4 वर्ष से कम में 4 लाख यूनिट्स से ज्यादा
  3. Samsung के Galaxy Unpacked इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स, Galaxy Ring हो सकते हैं लॉन्च
  4. Realme C65 5G हुआ 50MP कैमरा, 120Hz डिस्प्ले, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  5. गजब! ये कंपनी दे रही Free में इलेक्ट्रिक गाड़ी चार्ज करने की सुविधा, जानें पूरा मामला
  6. Lava ने गोल्ड कलर में पेश किया O2, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  7. Nothing का सबब्रैंड CMF लॉन्‍च करेगा पहला स्‍मार्टफोन! BIS पर हुआ लिस्‍ट
  8. Ferrato Disruptor इलेक्‍ट्र‍िक बाइक की भारत में बुकिंग शुरू, सिर्फ Rs 500 देने होंगे, लॉन्चिंग 2 मई को
  9. OnePlus ने नए नॉर्डिक ब्लू कलर में पेश की Watch 2
  10. New OTT Release : लापता लेडीज.. क्रैक.. रणनीति… किस ओटीटी पर क्‍या नया? जानें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »